बेलछी वाले कोरोना मरीज का शव छोड़कर भागे परिजन

0
217

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

रविवार को बिहार में कोरोना के जिस छठे मरीज की मौत हुई उसका शव छोड़कर परिजन भाग गए। कोरोना वायरस के कारण बेलछी के रहने वाले 60 साल के बद्रीराम की मौत रविवार की सुबह पीएमसीएच में हो गई लेकिन उसके परिजन शव पीएमसीएच में छोड़कर भाग खड़े हुए। बाद में किसी तरह प्रशासन ने परिजनों को समझाया बुझाया तब जाकर कानूनी कार्रवाई पूरी की जा सकी।
 रविवार की देर शाम मृतक का अंतिम संस्कार बांस घाट पर किया गया। डेड बॉडी को पूरी तरह से सील कर अंतिम संस्कार के लिए लाया गया। पॉलिथीन में पैक शव को परिजनों ने दूर से ही मुखाग्नि दी। इस दौरान बुद्धा कॉलोनी थाना की पुलिस के साथ-साथ बाढ़ के डीपीओ और नोडल पदाधिकारी भी मौजूद रहे। कोरोना के कारण जिस मरीज की मौत हुई थी वह अस्थमा का भी मरीज था। 8 मई को उसे क्वॉरेंटाइन सेंटर से पीएमसीएच लाया गया था। रविवार की सुबह तकरीबन 6 बजे उसकी मौत हो गई और 11 बजे उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट पॉजिटिव की जानकारी मिलने के साथ ही परिजन शव को छोड़कर गांव भाग गए थे लेकिन किसी तरह प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें समझा-बुझाकर कागजी कार्रवाई पूरी की।
उधर बाढ़ और पंडारक प्रखंड में 7 प्रवासियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। बाढ़ के दयाचक मोहल्ले जिस शख्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया वह गाजीपुर से ट्रक के जरिए पहुंचा था। कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद मोहल्ले में लोग डरे हुए हैं। सबसे ज्यादा डर प्रवासी बिहारियों से लग रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here