ब्रेकिंग न्यूज ।। प्रयागराज के होटल में हुई लाखो की चोरी का खुलासा, गैंग के पांच सदस्‍य गिरफ्तार, कई चौंकाने वाले खुलासे ।।

0
191

प्रयागराज में जज के भाई के पुत्र की सगाई में गायब कीमती आभूषण आदि चोरी का राजफाश पुलिस ने कर दिया है। हाेटल कान्हा श्याम में 12 मई को हुई हाई प्राेफाइल चोरी की घटना के तार प्रयागराज से कोई 700 किलोमीटर दूर मध्य प्रदेश के राजगढ़ से जुड़ गए हैं। होटल कान्‍हा श्‍याम में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्‍यीय कुख्यात लुटेरे थे। पुलिस ने इस लुटेरे, चोर गिरोह का मंगलवार को भंडाफोड़ किया। शातिर व कुख्‍यात जैकी गैंग के पांच सदस्‍यों को पुलिस ने दबोचा है। साथ ही साथ चोरी गए हीरों का हार, अन्य आभूषण, एप्पल फोन व नकदी भी बरामद कर लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

प्रयागराज के कैंट थाना क्षेत्र में रहने वाले जज के भाई के पुत्र की सगाई 12 मई को सिविल लाइंस स्थित कान्हा श्याम होटल में थी। वर पक्ष ने बैग में हीरे का हार, एक लाख रुपये नकद और आइफोन रखा था। सभी आपस में बातचीत कर रहे थे। इसी बीच किसी ने बैग उड़ा दिया। बहुत खोजबीन करने पर जब नहीं मिला तो पुलिस को जानकारी दी गई। सीसीटीवी खंगालने पर एक सख्श बैग लेकर जाते हुए दिखा। उसका एक साथी भी था जो उसकी मदद कर रहा था। प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार ने तत्काल पांच टीमों का गठन कर मामले के खुलासे में लग गए।

पुलिस ने गैंग के जैकी कुमार सांसी, कुनाल कुमार, कोहिनूर, संतोष कुमार निवासी ग्राम कड़िया, थाना बोड़ा, जनपद राजगढ़ मध्य प्रदेश व रामू पटेल निवासी नैनी को गिरफ्तार किया। कड़िया की बीना, संगीता, राजेंद्र व नैनी का मकान मालिक पंकज सिंह फरार हैं।

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि गैंग का सरगना जैकी 25 वर्ष का है। वह अनपढ़ है। उसकी नानी बीनाबाई जो खुद भी शातिर अपराधी है और इस समय बूढ़ी हो चुकी वह राजगढ़ में रहती है। उसी ने जैसी को 14 साल की उम्र से शादी-बारात में कैसे सफाई से चोरी की जाए इसकी ट्रेनिंग दी थी। बीना बाई ने ही जैकी और उसके इस घराने को सफाई से चोरी करना और बच निकलने की ट्रेनिंग दी थी। अपनी नानी से ट्रेनिंग लेने के बाद जैकी ने अपना खुद का गैंग तैयार किया और ताबड़तोड़ घटनाएं करना शुरू कर दिया

।। प्रयागराज से कमल शुक्ला  (ब्यूरो चीफ) की रिपोर्ट NAC न्यूज़  ।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here