ब्रेकिंग न्यूज़ उत्तर प्रदेश के जनपद फ़िरोज़ाबाद में जिलाधिकारी ने

0
360

 

ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर प्रदेश के जनपद फ़िरोज़ाबाद में जिलाधिकारी ने जनता की परेशानी को देखते हुए दैनिक आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी का समय सामाजिक दूरी का पालन करते हुए, एक दिन छोड़कर एक दिन प्रातः 7:00 से 11:00 बजे तक किया।
कोरोना संक्रमित हॉटस्पॉट पर यह व्यवस्था लागू नहीं होगी, वहां कड़ाई से सीलिंग का होगा पालन-डीएम

जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने शहर की जनता की असुविधा/परेशानी व दुकानों पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए लॉक डाउन के दौरान दैनिक आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए निर्धारित किए गया समय को ए फिर से एक बार समीक्षा करते हुए जनता के हित में दैनिक उपभोग की वस्तुओं की बिक्री का समय एक दिन छोड़कर एक दिन प्रातः 7 बजे से प्रातः 10 बजे तक कुल 4 घंटे कर दिया है। वहीं फल सब्जी के थोक विक्रेता मंडी में प्रातः 4 से 6 बजे के बीच फल सब्जी खरीदने जा सकेंगे।
उन्होंने बताया कि यह व्यवस्था फिरोजाबाद एवं शिकोहाबाद शहर में ही लागू रहेगी, जनपद के अन्य स्थानों पर यथावत व्यवस्था बनी रहेगी। यहां उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है यह व्यवस्था कोरोना संक्रमित क्षेत्र में लागू नहीं होगी वहां पर पूरी तरह से सीलिंग का पालन कराया जाएगा।
इस रोस्टर व्यवस्था का प्रभाव सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं पर भी नहीं होगा।
जिला अधिकारी ने सभी दुकानदारों को निर्देश दिए हैं कि वह अपनी दुकान पर एक समय में दो से अधिक व्यक्तियों को खड़ा नहीं होने देंगे। वह सभी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ चूना व गेरू के गोले में खड़ा कराएंगे। उन्होंने दुकानदार व ग्राहक सभी से अपील की है कि वह फेस कवर लगाकर रहेंगे। उन्होंने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि प्रत्येक व्यक्ति को घर से बाहर निकलते समय फेस कवर अनिवार्य रूप से पहनना होगा अन्यथा एपिडेमिक ऐक्ट 1897 एवं उत्तर प्रदेश कोविड 19 विनियमावली 2020 का उल्लंघन मानते हुए विधिक कार्रवाई की जाएगी ।

नेशनल एंटी करप्शन न्यूज़ चैनल ब्यूरो चीफ संजय शर्मा फिरोजाबाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here