मजदूर नेता मानव समेत छह गिरफ्तार, जेल भेजे

0
621

उत्तर प्रदेश के जिला फीरोजाबाद रविवार को चूड़ी श्रमिकों द्वारा विधायक मनीष असीजा के घर पर प्रदर्शन करने की घटना के मद्देनजर पुलिस सोमवार को रही सतर्क। सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक सीओ संजय वर्मा की अगुवाई में थाना उत्तर स्पेक्टर सतेंद्र राघव और दक्षिण स्पेक्टर सुनील कुमार मय पुलिस बल के साथ कर्बला क्षेत्र में तैनात रही। पुलिस ने जयश्री टाकीज चौराहा से लेकर कर्बला, देवनगर की गलियों में पैदल भ्रमण किया जहां भी महिलाओं की भीड़ दिखाई दी वहां से हटा दिया।

फीरोजाबाद चूड़ी कारखाना श्रमिकों को भड़काने और मक्खनपुर स्थित एक ग्लास फैक्ट्री में जा रहे ढाई लाख के माल में तोड़फोड़ करने के आरोप में पुलिस ने श्रमिक नेता रामदास मानव समेत छह श्रमिकों को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया।…

फीरोजाबाद,जागरण संवाददाता। चूड़ी कारखाना श्रमिकों को भड़काने और मक्खनपुर स्थित एक ग्लास फैक्ट्री में जा रहे ढाई लाख के माल में तोड़फोड़ करने के आरोप में पुलिस ने श्रमिक नेता रामदास मानव समेत छह श्रमिकों को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया।

सात मई को सिटी मजिस्ट्रेट अजय कुमार तिवारी की मध्यस्थता में सेवायोजकों और श्रमिक संगठनों की समझौता वार्ता सहायक श्रमायुक्त कार्यालय में हुई थी। इसमें 2100 रुपये प्रति तोड़ा मजदूरी पर सहमति बनी थी, लेकिन रामदास मानव इससे संतुष्ट नहीं थे। यही वजह रही कि समझौते के बाद भी 15 अप्रैल से चली आ रही हड़ताल नहीं खत्म हो सकी। आठ मई को थाना रामगढ़ में रामदास मानव निवासी करबला थाना दक्षिण के खिलाफ तोड़फोड़ का मुकदमा दर्ज कराया गया था। उनके साथ राकेश कुमार गोपीश्याम इंटर कॉलेज के पास गली नंबर तीन थाना उत्तर, मुलायम सिंह निवासी कौशल्यानगर उत्तर, हाकिम सिंह निबोरिया, भीम नगर गली नंबर तीन, ब्रजेंद्र सिंह गोपीश्याम इंटर कॉलेज के पास गली नंबर तीन उत्तर, उदयपाल गोपीश्याम इंटर कॉलेज के पास गली नंबर तीन उत्तर को नामजद किया गया था। तब से पुलिस इन आरोपितों की तलाश कर रही थी। इधर मटसेना पुलिस ने भी धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज किया था। मानव के खिलाफ प्रशासन ने गुरुवार को गुंडा एक्ट के तहत भी कार्रवाई शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर रामगढ़ प्रमोद कुमार ने बताया कि छह नामजदों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

नेशनल एंटी करप्शन न्यूज़ चैनल ब्यूरो चीफ संजय शर्मा फिरोजाबाद