मध्प्रदेश की खबरे NAC News channel के स्टेट ब्यूरो चीफ अनिल कुमार बोराणा द्वारा

मध्प्रदेश की खबरे NAC News channel के स्टेट ब्यूरो चीफ अनिल कुमार बोराणा द्वारा

0
568

आज मध्यप्रदेश में कोराना के मरीज 107 हुवे टोटल 8 की मौत अभी तक 30 मरीज के स्वस्थ में सुधार है

भोपाल:-

भोपाल विधायक रामेश्वर शर्मा जी ने लिखा पत्र दिग्विजय सिंह जी को मौलानाओं ओर जमातियो को समझाने की अपील की है कि आप आगे आए

धार:-

लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी से धार सीट से उम्मीदवार रहे दिनेश गिरवाल ने पार्टी के सभी पदो से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अपने इस्तीफ के बाद उन्होंने किसी अन्य पार्टी में जाने को लेकर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है।

इंदौर:-

कोरोना वायरस : इंदौर में और दो की मौत, नहीं थम रहा मरने वालों का सिलसिला, मध्यप्रदेश में आंकड़ा पहुंचा 8 पर

2 अप्रैल। इंदौर में मरने वालों में दो और कोरोना पॉजिटिव निकले। महामारी से इंदौर में मरने वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है। इंदौर में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में आंकड़ा 8 पर पहुंच गया है। बुधवार को स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वाले कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
इंदौर के एमआर टीबी अस्पताल में एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया वहीं एमवाय अस्पताल में भर्ती 54 वर्षीय मरीज की भी मौत हो गई। इस बात की पुष्टि एमजीएम मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों ने की है। महिला को शहर के खजराना क्षेत्र से लाकर एमआर टीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहीं एमवाय अस्पताल में भर्ती मरीज मोती तबेला क्षेत्र का रहने वाला है, जिसकी पॉजीटिव होने की रिपोर्ट गुरुवार सुबह मिली।

तीन गम्भीर : सीएमएचओ

एक दिन पहले ही मेडिकल कॉलेज ने बुलेटिन जारी कर तीन लोगों के गंभीर होने की जानकारी भी दी थी। सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि जो लोग पॉजीटिव मिल रहे हैं, उनमें से कई लोग पहले से ही भर्ती हैं जिससे इनके कम्युनिटी में संक्रमण फैलाने के संभावना कम होगी। इंदौर में कोरोना पॉजीटिव पहले मरीज सिलावटपुरा निवासी 65 वर्ष व्यक्ति की मौत 25 मार्च को हुई थी। उसके बाद 30 को राजकुमार कॉलोनी निवासी 41 वर्ष के व्यक्ति की मौत हुई थी। 30 मार्च को धार रोड निवासी 49 वर्ष महिला की मौत हो चुकी है।

बुधवार देर रात को 12 बजे नए पॉजीटिव कैस, संख्या हुई 75

बुधवार देर रात इंदौर में 12 नए कोरोना पॉजीटिव केस मिले थे और इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 75 पहुंच गई है। कल जो पॉजीटिव मिले थे उसमें 8 मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है। शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजीटिव की संख्या के बाद से टोटल लॉक डाउन किया गया है।

स्वास्थ्य कर्मियों के पथराव में पांच गिरफ्तार

इंदौर के टाटपट्टी बाखल में कोरोना वायरस की जांच करने जब स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पहुंची, तब वहां लोगों ने विरोध किया और डॉक्टरों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिए थे, डॉक्टरों ने भागकर अपनी जान बचाई। इस मामले में पुलिस में 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

रतलाम:-

गुरुवार को सरवन से लगी राजस्थान सीमा बॉर्डर पर अहमदाबाद से आने वाले मजदूरों की मानो बाढ़ सी आ गई । बार्डर पर दिनभर मजदूरों का आने का सिलसिला बना रहा । इतने बाहरी दहाड़ी मजदूरों ने राजस्थान सीमा से सटे मध्य प्रदेश की सीमा में दस्तक दी । बड़ी संख्या में मजदूरों के एक साथ आने से प्रशासन भी तिलमिला उठा । यहां तक कि जिले के आला अधिकारी एडीएम , एडिशनल पुलिस अधीक्षक तथा सैलाना एसडीएम कामिनी ठाकुर भी सरवन से होते हुए कुंडा स्थित राजस्थान बॉर्डर पर निरीक्षण करने पहुंची । यहां सरवन के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 341 मजदूरों का जो भिंड मुरैना ग्वालियर शिवपुरी दतिया इटारसी नडियाद उज्जैन सहित आसपास के मजदूर थे जो अहमदाबाद से 29 मार्च से पैदल पैदल अपने वतन हेतु राजस्थान बॉर्डर होते हुए सरवन मैं मजदूरों ने गुरुवार को दस्तक दी। इस दरमियान उदयपुर से राजस्थान प्रशासन ने इन्हें राजस्थान बॉर्डर तक वाहन से पहुंचाने की व्यवस्था भी की मजदूरों द्वारा बताया गया । सरवन के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में इन्हें स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक रविंद्र डामोर एवं शारदा कटारा , गुड्डी बाई, दिलीप खराड़ी द्वारा सभी मजदूरों की स्क्रीनिंग की गई । जिसमें 4 मजदूरों को सर्दी खांसी जुकाम पाया गया, व एक मजदूर बुखार से पीड़ित पाया गया । चार सर्दी खांसी जुकाम में से एक अंजना पिता सुनील 10 वर्ष निवासी भिंड का है , इसी प्रकार सरवन के आदिवासी बालक छात्रावास में 29 मजदूरों को ठहराकर भोजन कराया गया । इसी प्रकार सरवन से 3 किलोमीटर पश्चिम में रतलाम बांसवाड़ा सड़क मार्ग से लगे केसरपुरा के ईजीएस शाला में तराना के ग्राम करंज के 55 मजदूरों को ठहराकर भोजन कराया गया । सभी मजदूरों ने अहमदाबाद से पैदल पैदल आना बताया यह विगत 6 दिनों में पैदल-पैदल राजस्थान की बॉर्डर पर आए हैं । इसी प्रकार राजस्थान की बॉर्डर से लगे कुंडा में 219 मजदूर आए जिनकी स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई सभी मजदूर 3:00 तक नॉर्मल पाए गए । इसके बाद भी राजस्थान सीमा पर मजदूरों के आने का ताता लगा रहा । इस प्रकार से सुबह से लेकर दिन में 2:00 बजे तक 738 मजदूरों ने मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश किया । साथ ही जनता कर्फ्यू के तहत दिनभर सरवन भी लॉक डाउन रहा व सरवन पुलिस प्रशासन भी दिन भर गस्त करता रहा । प्रथम चित्र मेडिकल विभाग द्वारा की जा रही स्क्रीनिंग मैं स्क्रीनिंग कराने के लिए लाइन में लगे