महज 500 रूपए निकालने को लेकर दुधमुंही बच्ची के साथ बैंक पहुंची महिला

0
441

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

महज 500 रूपए निकालने को लेकर दुधमुंही बच्ची के साथ बैंक पहुंची महिल
मीडिया के अनुरोध पर महिला पुलिसकर्मी ने उक्त महिला को सीधे काउंटर पर ले जाकर भुगतान दिलवाया गया
शिवहर—-प्रधानमंत्री महिला जन धन खाता से महज 500 निकालने को लेकर एक दूधमुंही बच्ची के साथ एक खाताधारक बैंक ऑफ बड़ौदा के मुख्य शाखा पहुंची।

लॉक डाउन की नियम को पुरा करने तथा सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए बैंक प्रबंधकों के द्वारा आए हुए सभी ग्राहकों को लाइन में लगाया जाता है इस बाबत महिला ने आज के कड़ी धूप में भी खड़ी होकर अपनी बारी का इंतजार करने लगी।तथा कभी खड़ी होकर तथा कभी बैठ कर बच्चे को लाइन में ही अपने मातृत्व का लाभ देने लगी।

तभी यह तक के टीम बैंकों के आगे भीड़ देखकर कवरेज करने के लिए रूका ही था तभी दूधमुंही बच्चे के साथ एक महिला पैसा निकालने के लिए बेचैन दिख रही थी, यह दृश्य काफी मार्मिक लगने पर वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों से आग्रह कर महिला को भुगतान कराने के लिए आगे भेजने का अनुरोध किया गया जहां महिला पुलिस ने उसे कैशियर काउंटर तक पहुंचाया और उन्हें भुगतान कर दिया गया।

गौरतलब हो कि महिला जन धन खाता धारको को राहत राशि दिलाने को लेकर जिले के विभिन्न बैंकों में पहल शुरू है इसको लेकर बैंकों पर भीड़ जुट रही है बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोग राशि निकाल रहे हैं, ज्ञात हो कि शिवहर जिले में माह दिसंबर 2019 तक जिले में जनधन योजना के तहत 335299 खाता खोले गए थे।

इस बाबत जिला अग्रणी प्रबंधक भास्कर कुमार झा ने बताया है कि दूसरे माह का महिला जन धन खाता धारको को राहत राशि अंतिम दौर में भुगतान प्रक्रियाऐ चल रहा है।

जबकि पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक सुनील कुमार ने भी बताया है कि दूसरे माह का महिला जन धन खाता धारको को राहत राशि तकरीबन 10000 खाताधारकों ने निकाल ली है तथा अंतिम दौड़ चल रहा है कुछ लोग बचे हुए हैं जिसकी निकासी की जा रही है।

बैंक प्रबंधकों के द्वारा जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के निर्देश के आलोक में हाथ धुलाने ,सैनिटाइजर कराने के साथ ही बैंक में प्रवेश कराया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here