मिथिलांचल के लिए सदा समर्पित रहे डॉ मिश्रा :-डॉ निर्भय।

0
338

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट:-

भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ निर्भय शंकर भारद्वाज की अध्यक्षता में नगर तीर्थ गौशाला प्रांगण मिर्जापुर में भूतपूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्रा जी की 83वीं जयंती मनाई गई।
इस अवसर पर डॉ भारद्वाज ने उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए अपने संबोधन में कहा कि मिथिलांचल की भूमि सदा से राजनैतिक दृष्टिकोण से उपजाऊ रही है किंतु डॉ जगन्नाथ मिश्रा जो कि उस समय के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री हुए थे ने ललित बाबू के बाद इस क्षेत्र की ओर सबका ध्यान पूर्ण गंभीरता के साथ आकृष्ट कराया। उन्होंने अपनी दूरदर्शिता के बल पर शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों की दशा सुधार कर जो परिवर्तन लाने का काम किया वह देश स्तर पर मिसाल पेश कर गया तथा इन्हें राष्ट्रीय नेतृत्व कर्ता के रुप में स्थापित कर गया।
इस अवसर पर मनोज कुमार झा ने कहा कि डॉ मिश्रा अपने मृदुभाषी स्वभाव एवं विद्वता के बल पर सदैव हम लोगों के बीच जीवित रहेंगे।
अरुण झा जी ने कहा कि उनसे जुड़ी यादें हमसबों के घर आंगन में कहीं न कहीं मिल ही जाती हैं ऐसा नेता बार बार नहीं आता।
कार्यक्रम में सब लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।कार्यक्रम में पिंटू गुप्ता, रंजीत चौधरी संजीव झा ,विक्रम चौधरी, पृथ्वी चौधरी, अविनाश झा,कन्हैया मिश्रा,सुभाष झा,अंकित झा,केशव मिश्रा सहित कई लोग उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन निशांत चौधरी एवं धन्यवाद ज्ञापन मुरली झा ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here