यूपी में समेत कई राज्यों मे ज्यादा बारिश होने पर हाई अलर्ट

0
198

Weather Update: यूपी सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल

शुक्रवार, 16 जुलाई 2021
देर आए दुरुस्त आए की तर्ज पर देर से पहुंचा दक्षिण-पश्चिम मानसून मंगलवार को आया और लंबे समय के बाद अब मानसून आखिरकार पूरे देश में छा गया है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 15 से 21 जुलाई तक कभी तेज तो कभी हल्की बारिश की संभावना है। उत्तर भारत के भी लगभग सभी राज्यों में मानसून की एंट्री हो चुकी है।

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में कई राज्यों में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। पहाड़ी इलाकों में बारिश और तूफान अपना कहर बरपाया हुए है। भारी बारिश से भूस्खलन से तबाही मची हुई है। वहीं, बिहार में बारिश के चलते एक बार फिर से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

मानसून की बारिश आज बिहार, यूपी, दिल्ली, झारखंड समेत पूरे भारत में न के बराबर देखने को मिलेगी। हालांकि कुछ स्थानों पर हल्की बारिश देखी जा सकती है। मगर मौसम विभाग के अनुसार 18, 19 और 20 जुलाई को बिहार, यूपी समेत दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात में भारी बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।

मुंबई में बीतें दिनो से लगातार चल रही जोरदार बारिश के कारण आम जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है। दिल्ली में रविवार को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। तेज हवाओं को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

आईएमडी ने तटीय कर्नाटक में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने जबकि उत्तराखंड, बिहार, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, गुजरात तथा रायलसीमा में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान जताया है।
मौसम अपडेट : नागपुर में भारी बारिश की चेतावनी, यलो अलर्ट जार
15 साल में सबसे अधिक देरी से दिल्ली पहुंचेगा मानसून

मौसम अपडेट : 10 जुलाई को उत्तर भारत के शेष हिस्सों में पहुंचेगा मानसून, IMD ने जताया अनुमान

Monsoon Update : मानसून ने बदला रुख, IMD का अनुमान इन राज्यों को करना होगा बारिश का इंतजार, दिल्ली में पारा 43 डिग्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here