लॉकडाउन में अब ईंट की बिक्री भी होगी, खनन विभाग ने लिया फैसला

0
501

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

लॉकडाउन में अब ईंट की बिक्री भी होगी, खनन विभाग ने लिया फैसला

बिहार में लॉकडाउन के बीच ईंटों की खुली बिक्री शुरू कर दी गई है। राज्य सरकार ने ग्रामीण इलाकों में चल रहे निर्माण कार्य को देखते हुए ईंट की खुली बिक्री करने की अनुमति दे दी है। खान एवं भूतत्व विभाग के नए इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है।

सरकार के इस आदेश के बाद ईट भट्ठा संचालक अब ईंटों का निर्माण के बाद उसे बिक्री के लिए खुले बाजार में भेज पाएंगे। सरकार ने इसके पहले जो आदेश दिया था उसमें केवल ईट भट्ठा का संचालन करने की अनुमति दी गई थी। पहले ईंट की खुली बिक्री के बारे में अनुमति नहीं दी गई थी लेकिन अब खान एवं भूतत्व विभाग के निदेशक अरुण प्रकाश ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

सरकार ने इस संबंध में सभी जिलों के डीएम को भी निर्देश जारी कर दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद ईंट भट्ठा उद्योग पटरी पर लौटने की उम्मीद है। आपको बता दें कि ग्रामीण इलाकों मे निर्माण की अनुमति सरकार ने दे रखी है। हालांकि ईंट भट्ठा संचालन के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती पूर्वक पालन करने का निर्देश भी दिया गया है। राज्य सरकार ने यह फैसला केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन के बाद लिया है।