वज्रपात से नेवारी के पुंज में आग लगने पर आठ लाख रुपये की क्षति

0
325


गया : मंगलवार की रात भारी वर्षा के साथ बिजली कङकने कारण परैया प्रखण्ड के बगाही पंचायत के अन्तर्गत हरिदासपुर गाँव में अजय कुमार उर्फ चुंगल सिंह के नेवारी के पुंज में आग लग गयी। आग का पता तब चला जब मंगलवार के दोपहर में पुंज में अचानक धुआं उठने लगा देखते ही देखते धुंआ आग में तब्दील हो गया और सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गयी। जिसे सभी ग्रामीणों ने आग बुझाने के लिए भाग दौड़ करने लगे। कोई मोटर पम्प चालु करके आग बुझाने की कोशिश कर रहा था तो कोई पास के तालाब से पानी लाकर आग पर काबू पाने के लिए कोशिश कर रहा था।

आग लगने की सूचना जब जिला कार्यालय गया को मिला तब दमकल की तीन गाड़िया मंगलवार को घटना स्थल पर पहुंचा। आग इतना भयंकर था कि दमकल का तीनों गाड़ियों को बुझाने में आधी रात तक काफी मशक्कत करना पड़ा उसके बाद आग पर काबू पाया गया। आज भी भी जिला कार्यालय के द्वारा दो दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना किया गया तब जाके आग पर पुरी तरह काबू पाया गया। पुंज में धुआं उठने वाले जगह को जे० सी० बी० मसीन के द्वारा हटा कर जले हुए पुंज को साफ किया गया ताकि आग दोबारा न लग जाये।

गाँव के ही स्थानीय निवासी भरथ चन्द्रवंशी एवं अमित सिंह ने बताया कि इस पुंज में लगभग चार लाख नेवारी थी जिसकी कीमत लगभग आठ लाख की होगी।

अभिजीत कुमार
गया जिला संवाददाता
एन० एस० सी० न्यूज़ चैनल