विक्रेताओं को आदेश का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे।

0
120

24 मार्च, 2020 प्रयागराज।
जिलाधिकारी प्रयागराज श्री भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में व्यापारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आशीष कुमार सहित सभी व्यापारीगण मौजूद थे। व्यापारियों को आश्वासन दिया है कि जो भी आपके वाबैठक में जिलाधिकारी ने हन है, जिसमें खाद्यान्न आदि आते है, उसकी एक सूची उपलब्ध करा दीजिए, उतने वाहन का पास निर्गत किया जायेगा, अनावश्यक वाहनों का प्रवेश किसी भी कीमत पर नहीं की जायेगी। उन्होंने वर्तमान में कोरोना/कोविड-19 वायरस के कारण उत्पन्न महामारी के दृष्टिगत जनपद- प्रयागराज को लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं यथा- डीजल, पेट्रोल, सीएनजी, एल0पी0जी0 खाद्यान्न आदि आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन से मुक्त रखा गया है। आवश्यक वस्तुओं की अबाधित आपूर्ति सुनिश्चत कराये जाने हेतु सभी ट्रैफिक पुलिस/परिवहन अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि उक्त पदार्थों के संवहनए परिवहन करने वाले वाहनों को न रोका जाये ताकि आम जनमानस को आवश्यक वस्तुएं सुगमता से उपलब्ध करायी जा सके एवं उन्हें कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।
इस सम्बन्ध में समस्त आई0ओ0सी0/एच0पी0सी0एल0/बी0पी0सी0एल0 के सीनियर/एरिया आफिसरों को निर्देशित किया जाता है कि नियमानुसार सम्बन्धित गैस एजेन्सियों रिटेल आउटलेट्स के माध्यम से निर्धारित दर में पेट्रोल, डीजल, सी0एन0जी0 व एल०पी०जी० के घरेलू गैस सिलेण्डरों की निर्वाध सुरक्षित डिलेवरी कराना सुनिश्चित करेेंगे।
——————————————–
उचित दर विक्रेता दुकानों पर बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण द्वारा हो रहे वितरण में बरते सतर्कता-जिला पूर्ति अधिकारी
एक बार में अधिकतम 03 कार्ड धारकों को एक मीटर की दूरी बनाए रखते हुए ही वितरण किया जाए-जिला पूर्ति अधिकारी
जिला पूर्ति अधिकारी, प्रयागराज दिलीप कुमार ने बताया है कि वर्तमान में वैश्विक महामारी कोविड-19 (कोरोना वायरस) के प्रकोप के दृष्टिगत जनपद प्रयागराज में लाभार्थी परिवारों को ई-पाॅस मशीन द्वारा बायोमैट्रिक व्यवस्था से खाद्यान्न का वितरण सुचारू रूप से सुनिश्चित कराए जाने के ध्येय से जनपद-प्रयागराज के समस्त उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया जाता है कि वे अपनी उचित दर दुकानों पर बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण द्वारा हो रहे वितरण में पर्याप्त सतर्कता बरतते हुए, साबुन हाथों को धुलने के उपरांत ही बायोमैट्रिक प्रमाणीकरण कराया जाए। खाद्यान्न वितरण करते समय इस तथ्य का भी ध्यान दिया जाए कि एक साथ दुकान पर भीड़ इकट्ठा न हो। एक बार में अधिकतम 03 कार्ड धारकों को ही एक दूसरे के मध्य कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखते हुए ही वितरण किया जाए। उचित दर की दुकानों पर पर्याप्त सफाई रखी जाए। समस्त क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी/पूर्ति निरीक्षक अपने-अपने क्षेत्रों में उचित दर विक्रेताओं को आदेश का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे।