समस्तीपुर जिला के रोसड़ा नगर पंचायत के उप मुख्य पार्षद ने अपने पद से दिया इस्तीफा

0
452

 

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट:-

समस्तीपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है अभी अभी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रोसड़ा नगर पंचायत के उप मुख्य पार्षद ने अपने पद से दिया इस्तीफा।

समस्तीपुर जिला के रोसड़ा नगर पंचायत के उप मुख्य पार्षद अरुण कुमार ने अपने पद से दिया इस्तीफा।
रोसड़ा नगर पंचायत के उप मुख्य पार्षद अरुण कुमार महतो ने बताया कि  नगर पंचायत कार्यालय में खुलेआम शौचालय योजना ,आवास योजना, जन्म प्रमाण पत्र एवं मृत्यु प्रमाण पत्र मे भी खुलेआम पैसे लिया जा रहा था।
श्री अरुण कुमार ने यह भी बताया कि रोसड़ा नगर पंचायत में जितने भी योजना चल रहा है मुख्य पार्षद अपने खासम खास लोगों को कार्य करने के लिए योजना देते हैं और अपने मर्जी अनुसार काम करवाते हैं।
साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि रोसड़ा नगर पंचायत में आने जाने वाली छोटी वाहन से लेकर बड़ी वाहन का टैक्स वसूली किया जा रही है जो कि रेट कुछ और है लिया जाता है कुछ और।
जो कि नगर पंचायत कार्यालय में इसकी कोई टेंडर नहीं हुई है बिना टेंडर पैसा उगाही की जा रही है ।

ई-रिक्शा वाले से भी पैसा लिया जा रहा है जबकि ई-रिक्शा से पैसा लेने का प्रावधान नहीं है ।
यह निजी कोष में पैसा जा रहा है सरकारी खजाना में किसी भी प्रकार की पैसा नहीं जा रही है।
श्री अरुण कुमार ने भी बताया कि विरोध करने पर sc-st मामला में फंसाने का धमकी दिया जा रहा था इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा दे दिया हूं ।इस्तीफा देने के लिए 10 दिसंबर 2019 को मैं कार्यालय गया। वहां पर मुख्य पार्षद नहीं थे कार्यपालक को दिए ।कार्यपालक पढ कर मुझे वापस कर दिया तो मैं भारतीय डाक सेवा के जरिए अपनी स्थिति पत्र को भेजा हूँँ और हमारी इस्तीफा पत्र को स्वीकार कर लिया गया है।