सहरसा:-महिषी अस्पताल की व्यवस्था पर क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधक ने जताया संतोष

0
341

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

महिषी अस्पताल की व्यवस्था पर क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधक ने जताया संतोष
स्वस्थ्यकर्मियों को दिए निर्देश

सहरसा
क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधक स्वास्थ्य विभाग कोशी प्रमंडल विवेक चतुर्वेदी ने बुधवार को महिषी अस्पताल का निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने मेडिकल टीम के कार्यों की सराहना की। वही पूरे अस्पताल परिसर में घूमकर अनेक विभागों सहित दवा की उपलब्धता और उसके प्रबंधन का भी जायजा लिया।

बीसीएम तथा टीम के सभी आशाओं को दिया गया निर्देश
क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधक के द्वारा निर्देश दिया गया कि आशापुरी विजिट के दौरान अगर किसी भी संदिग्ध मरीज की जानकारी मिलती है तो उसे प्रपत्र में भरकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को अवगत करावे।

रोस्टर के अनुसार कार्य करने का आदेश
क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधक के द्वारा चिकित्सा पदाधिकारी , प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक, प्रखंडको अनुश्रवण एवम मूल्यांकन सह डाटा ऑपरेटर के साथ रीविजिट करने वाली दो टीमों का निरीक्षण किया गया। टीम का काम संतोषजनक पाया गया। वही टीम नंबर 65 में कार्य कर रही टीम का निरीक्षण किया गया माइक्रो प्लान के अनुसार कर्मी उपस्थित थे। जांच के समय तक टीम द्वारा 40 घर सर्वे किया जा चुका था। दल के कर्मी के द्वारा कैप, मास्क एवम ग्लव्स इस्तेमाल किया गया था । आशा एवं पर्यवेक्षक का कार्य संतोषप्रद पाया गया। कुल 20 फील्ड वर्कर एवं 4 एसएफडब्ल्यू के द्वारा कार्य किया जा रहा है पिछले 3 दिनों से नहरवाड पंचायत के मैना गांव में कार्य किया जा रहा है कल से राजनपुर पंचायत में कार्य किया जाएगा! कार्य योजना अनुसार 15500 घरों में कुल 56 दिनों में कार्य होना है जिसकी दैनिक रूप से सांध्यकालीन बैठक कर समीक्षा की जाती है