।। प्रयागराज के यूपी बार कौंसिल के संयुक्त रूप से चेयरमैन निर्वाचित हुए मधुसूदन और पांचू राम ।।

0
97

 

*प्रयागराज* उत्तर प्रदेश बार कौंसिल की नई कार्यकारिणी के लिए रविवार को 2 पदों पर हुए चुनाव में चेयरमैन के लिए मधुसूदन त्रिपाठी व पांचू राम मौर्य निर्वाचित हुए। जबकि उपाध्यक्ष पद पर जय नारायण पांडेय ने बाजी मारी। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद नई कार्यकारिणी को कार्यभार सौंप दिया गया। नई कार्यकारिणी सोमवार से अपने दायित्वों का निर्वहन करेगी।

चेयरमैन पद के लिए निर्वाचित दो प्रत्याशियों में गोरखपुर के मधुसूदन त्रिपाठी और इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता पांचू राम मौर्य को बराबर मत मिले। दोनों प्रत्याशियों को 13-13 मतदाताओं ने वोटिंग की। समान मत मिलने से निर्वाचन अधिकारी द्वारा दोनों को संयुक्त रूप से चेयरमैन घोषित किया। कहा गया कि दोनों निर्वाचित प्रत्याशी छह-छह महीने की अवधि तक चेयरमैन के पद के दायित्वों का निर्वहन करेंगे। पहले छह महीने (एक अगस्त से 31 जनवरी 2023 तक) मधुसूदन त्रिपाठी चेयरमैन का काम देखेंगे फिर उसके बाद पांचू राम मौर्य (एक फरवरी 2023 से 31 जुलाई 2023 तक) दायित्व संभालेंगे।

इसके पहले रविवार को हुए मतदान में कुल 26 मतदाताओं ने वोट डाले। इसमें इलाहाबाद हाईकोर्ट के महाधिवक्ता अजय कुमार मिश्रा ने बार कौंसिल कार्यालय पहुंचकर अपने मत का प्रयोग किया। वोटिंग के बाद मतों की गिनती शुरू हुई। चेयरमैन पद पर उक्त दोनों विजयी प्रत्याशियों के अलावा बलवंत सिंह भी मैदान में थे। उन्हें एक भी वोट नहीं मिला। हालांकि शुरू में इस पद पर कुल पांच लोगों ने दावेदारी की थी।

बाद में इमरान माबूद खान और अमरेंद्र नाथ सिंह ने अपनी दावेदारी वापस ले ली। इसके अलावा उपाध्यक्ष पद के लिए विजयी प्रत्याशी जय नारायण पांडेय को 14 मत मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहे शिव किशोर गौड़ को 12 मत ही प्राप्त हुए। सदस्य सचिव निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि दोनों पदों पर विजयी प्रत्याशियों का कार्यकाल एक अगस्त से 31 जुलाई 2023 तक रहेगा। इस अवसर पर पूर्व चेयरमैन देवेंद्र मिश्र नगरहा, जानकी नाथ पांडेय सहित बड़ी संख्या सदस्य मौजूद रहे।

।। प्रयागराज से राम शिरोमणि की रिपोर्ट NAC न्यूज़ ।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here