।। प्रयागराज के हटिया चौराहे पर बारिश के दौरान मकान का गिरा छज्जा,मलबे में दबकर चार लोगों की मौत, सीएम योगी ने मृतकों को 4 लाख देने का आदेश ।।

0
64

प्रयागराज में हटिया पुलिस चौकी के पास जर्जर मकान का बारजा (छज्जा) तेज बारिश के दौरान गिर जाने के कारण बारजे के नीचे खड़े दर्जन भर से अधिक लोग मलबे में दब गए मलबे में दबकर 4 युवकों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक घायल हो गए। सभी को अस्पताल ले जाया गया है। अग्निशमन विभाग के जवान समेत स्थानीय लोग मलबे को हटाने में लगे हैं। आशंका है कि मलबे में अभी कुछ और लोग दबे हैं। मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

हादसे के बाद DM संजय कुमार खत्री और SSP शैलेश कुमार पांडे भी घटनास्थल पर पहुंचे गए हैं। CM योगी आदित्यनाथ ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को 4-4 लाख का मुआवजा और घायलों को मुफ्त इलाज देने का ऐलान किया है।

प्रयागराज में मकान गिरा, 5 की मौत:मलबे में दबने से 9 लोग घायल; NDRF और पुलिस टीम कर रही रेस्क्यू
प्रयागराज8 मिनट पहले
प्रयागराज में मंगलवार को एक जर्जर मकान गिर गया। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को SRN अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। सूचना पाकर पहुंची NDRF और पुलिस टीम रेस्क्यू कर रही है। मामला हटिया चौराहे के पास का है।

बताया जा रहा है कि मकान का छज्जा गिरने से लोग मलबे के नीचे दब गए, जिससे उनकी मौत हो गई। हादसे के बाद DM संजय कुमार खत्री और SSP शैलेश कुमार पांडे भी घटनास्थल पर पहुंचे गए हैं। CM योगी आदित्यनाथ ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को 4-4 लाख का मुआवजा और घायलों को मुफ्त इलाज देने का ऐलान किया है।
हटिया में हनुमान मंदिर ट्रस्ट के मकान में नीचे की ओर 6 दुकानें हैं। ऊपर की मंजिल में चार किराएदार परिवार के साथ रहते हैं। दोपहर करीब 2:30 बजे अचानक हुई बारिश के दौरान मकान का छज्जा गिर गया। इसके नीचे 11 से अधिक लोग दब गए। स्थानीय लोगों ने तत्काल लोगों को बचाने की कोशिश की। सूचना पर पहुंची NDRF और पुलिस प्रशासन की टीम ने मोर्चा संभाल लिया। अभी भी रेस्क्यू जारी है। मृतकों की पहचान सुशील कुमार गुप्ता (40), राजेंद्र पटेल (51), नीरज केसरवानी (32) और नसीरुद्दीन उर्फ सलमान के रूप में हुई है।

।। प्रयागराज से कमल शुक्ला ( ब्यूरो चीफ )की रिपोर्ट NAC न्यूज़ ।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here