।। प्रयागराज मे फायर सर्विस के दरोगा समेत दो कर्मी निलंबित ।।

0
192

निलंबन की कार्यवाही
फ़ायर सर्विस के दारोग़ा समेत 2 कर्मी किए गए निलंबित

प्रकरण आज दिनांक 1 जून 2022 का है, पुलिस कन्ट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि माननीय उच्च न्यायालय के गेट संख्या 01 के सामने एक कार में आग लग गई है, इस सूचना पर तत्काल पूरी तैयारी के साथ फ़ायर सर्विस की टीमों को भेजा गया, परन्तु वहाँ पहुँचने पर ज्ञात हुआ है कि दमकल की गाड़ी को फ़ायर सर्विस सेकंड ऑफ़िसर (दारोग़ा) के द्वारा वहाँ लाया गया, दमकल की गाड़ी का मुख्य आरक्षी चालक राजबली अनुपस्थित पाया गया। फलतः येन केन प्रकारेण उपरोक्त दारोग़ा के द्वारा संचालन किया गया जिसके कारण विलंब हुआ और न्यूनतम संभव समय में आग पर क़ाबू नहीं पाया जा सका, फलतः 2 कारें जल गईं।

इस पूरे मामले की रिपोर्ट चीफ़ फ़ायर सर्विस ऑफ़िसर के माध्यम से तलब की गई। प्रथम दृष्टया घोर लापरवाही और शिथिलता पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से फ़ायर सर्विस सेकेंड ऑफ़िसर (दारोग़ा) अवध नारायण तथा दमकल गाड़ी के मुख्य आरक्षी चालक राजबली, इन दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। तथा इनके ख़िलाफ़ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिसमें मुख्य अग्निशमन अधिकारी की भी भूमिका की जाँच की जाएगी।

अवगत कराना है कि सरकारी कार्यों में लापरवाही, शिथिलता एवं भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में क़तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रथम दृष्ट्या कमी पाए जाने पर तत्काल कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। किसी भी दोषी को क़तई बख़्शा नहीं जाएगा।

।। प्रयागराज से कमल शुक्ला ब्यूरो चीफ की रिपोर्ट NAC न्यूज़ ।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here