Home Uncategorized ।। प्रयागराज मे बैंक रोड स्थित राजर्षि टंडन सेवा केंद्र में बिग्रेडियर...

।। प्रयागराज मे बैंक रोड स्थित राजर्षि टंडन सेवा केंद्र में बिग्रेडियर समीर चौहान ने कहा देश सेवा के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए ।।

0
201

 

देश सेवा के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए – बिग्रेडियर समीर चौहान।

प्रयागराज, 7 अगस्त देश सेवा के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए, युवाओं को राष्ट्र सेवा के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, युवाओं को अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और उसके लिए दिन-रात मेहनत करना चाहिए।

यह बातें बिग्रेडियर समीर चौहान ने राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर आयोजित सेमिनार एवं रक्षाबंधन अर्पण समारोह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कहें।


बिग्रेडियर समीर चौहान, लोक सेवक मण्डल, गांधी अकादमी संस्थान, विज्ञान फाउण्डेशन, अखिल भारतीय महिला परिषद(नगर शाखा) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा कि सेना के जवानों को राखियों भेजने का जो प्रेम दिव्यांग बहनों और छात्राओं द्वारा दिया जा रहा यह अत्यंत सराहनीय है क्यूंकि ये राखियां किन कलाइयों पर सजेगी ये बहने भी नहीं जानती और न ही, सेना के वो जवान जानते है कि किन बहनों द्वारा हमारे पास आयी है इस प्रेम को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप मे ए. डी. एम. प्रशासन हर्ष देव पाण्डेय ने कहा युवाओं को पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ सामाजिक कार्यों से भी जुड़ना चाहिए इससे व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास होता है।
गांधी अकादमिक संस्थान के निर्देशक ओम प्रकाश शुक्ला ने कहा दिव्यांग बहनों और छात्राओं की ओर से सरहद पर तैनात सैनिकों के लिए यह कार्यक्रम अत्यंत प्रेरक और उनके देशप्रेम की भावना को दर्शाता है। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ समाजसेवी और प्रख्यात शिक्षाविद श्रीनारायण यादव ने किया।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए लोक सेवक मण्डल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चोपड़ा ने कहा दिव्यांग बहनों और छात्राओं की ओर से सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए राखी भेजना हम सबके लिए गौरव की बात है। पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा की दिव्यांग बहनों के द्वारा राखियां समर्पण करना समाज के लिए एक आइना है। वरिष्ठ समाजसेवीका जमुनोत्री गुप्ता ने कहा दिव्यांगता के बावजूद भी बहनों का समर्पण देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण रास्ता है। वरिष्ठ समाजसेविका एवं अपर मुख्य स्थायी अधिवक्ता ने कहा की दिव्यांगता अभिशाप नहीं कुछ कर गुजरने की कुंजी है यह हमारी प्रयागराज की बहनों ने साबित कर दिया।

कार्यक्रम मे वरिष्ठ समाजसेविका एवं विज्ञान फाउण्डेशन शहर समन्वयक अनुराधा, वरिष्ठ समाजसेविका प्रेमलता शुक्ला, मधू यादव, लोक सेवक मण्डल के सचिव एवं शिक्षाविद ब्रहम प्रकाश, वरिष्ठ पार्षद शिवसेवक ने विचार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में आर०ए० मेमोरियल के प्राचार्य शिखर सिंह, वरिष्ठ समाजसेवी अनन्त कुमार चौधरी, वरिष्ठ समाजसेवी व प्रयागराज समन्वयक एक्शन एड रवि कुमार लेखक, वरिष्ठ समाजसेवी घनश्याम भारतीया, जावेद सिद्दीकी,प्रशांत मौर्या, वरिष्ठ समाजसेविका सावित्री चौहान, डॉ शान्ति चौधरी, डॉ गीता कौरा, समाजसेवी लवलेश सिंह, धर्मेन्द्र यादव, रिंकू यादव, शानू अख्तर, भैरो लाल, डॉ यशवन्त पाल, चंदन निषाद, गुड्डू पंडित, कंचन, यादव, सुबोध यादव, ओम प्रभात, रश्मि पाल व अन्य भी साथी उपस्थित रहें।

।। रवि कुमार लेखक
एक्शन एड समन्वयक ।।

।। प्रयागराज से कमल शुक्ला (ब्यूरो चीफ) की रिपोर्ट NAC न्यूज़ ।।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here