सहरसा जिलाधिकारी ने पारा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्टल का किया निरीक्षण

0
457

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

जिलाधिकारी ने पारा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्टल का किया निरीक्षण
-. आइशोलेशन वार्ड में तब्दील होंगे कॉलेज व हॉस्टल
– स्वास्थ्य अधिकारियों को दिए गए दिशा-निर्देश
– सुरक्षा की रहेगी पुख्ता इंतजाम तथा लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
सहरसा
जिला अधिकारी कौशल कुमार ने सदर अस्पताल परिसर स्थित नवनिर्मित पारा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्टल को आइसोलेशन ट्रीटमेंट सेंटर के लिए समुचित तैयारी के लिए गुरुवार को स्थल का निरीक्षण किया।
सरकार के निर्देश के आलोक में आइसोलेशन केंद्र में बेड की क्षमता में वृद्धि को लेकर सदर अस्पताल परिसर स्थित नवनिर्मित पारा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्टल को आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर के रूप में चिन्हित किया गया है। यहां 200 बेड की क्षमता का आइसोलेशन केंद्र सेंटर की तैयारी के संदर्भ में आइसोलेशन मे सारी सुविधा के लिए हेल्थ अधिकारियों को कहा गया ।

जिलाधिकारी कौशल कुमार द्वारा उक्त केंद्र का निरीक्षण कर पारा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्टल परिसर के तीन भवनों को क्रमश 50-50 एवं 100 बेड की क्षमता का आइसोलेशन केंद्र सेंटर के लिए तैयार किए जाने का निर्देश दिया गया। साथ ही भवनों की साफ-सफाई सैनिटाइजेशन पानी बिजली आदि मूलभूत सुविधाओं को सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया उक्त तीनों में से एक भवन में विद्युत कनेक्शन की गई शेष दोनों भवनों में कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति से समन्वय कर आज विद्युत कनेक्शन करा लेने का निर्देश दिए गए।

सुरक्षा का होगा पुख्ता इंतजाम

परिषद की सुरक्षा हेतु बेरिकेटिग कराने के साथ-साथ पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को पारा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्टल को आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर के रूप में कार्य करने हेतु आवश्यकता अनुसार चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिए ।

पूरे परिसर की निगरानी हेतु सीसीटीवी कैमरे लगाने का आदेश दिया। जिलाधिकारी के निरीक्षण के अवसर पर सिविल सर्जन डाक्टर अवधेश कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ कुमार विवेकानंद , उपाधीक्षक सदर अस्पताल डॉक्टर रविन्द्र मोहन , डीपीएम विनय रंजन एवं स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here