CM नीतीश कुमार की हाईलेवल मीटिंग

0
445

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना संक्रमण को लेकर अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। सीएम वीडियो कॉफ्रेंसिग के जरिेए तमाम विभागों के प्रधान सचिवों के साथ बात कर रहे हैं। सभी जिलों के डीएम-एसपी भी वीसी के जरिए जुड़े हुए हैं। सीएम अधिकारियों को कोरोना के संबंध में तमाम निर्देश दे रहे हैं।

सीएम नीतीश कुमार बिहार में बढ़ते मामलों के बीच सीएम लगातार नजर बनाए हुए हैं।  वे लगातार बैठकें कर सूबे में कोरोना के हालात की जानकारी ले रहे हैं और अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। वहीं क्वारेंटाइन सेंटरों से लगातार आ रही हंगामें की खबरों के बीच सीएम ने इसे गंभीरता से ली है। मिल रही जानकारी के मुताबिक सीएम ने सभी-डीएम-एसपी को क्वारेंटाइन सेंटरों पर कड़ी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।
सीएम  ने कहा है कि प्रखण्ड क्वारंटाइन सेंटर, पंचायत स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करायें और वहां रह रहे आवासितों से इसका फीडबैक लें। क्वारंटाइन केन्द्रों पर रह रहे लोगों के लिये एस.ओ.पी. के अनुरूप सारी व्यवस्थायें चलती रहे, इसका अनुश्रवण भी करते रहें।

मनरेगा समेत अन्य विभागों में रोजगार सृजन के कार्यों की सतत् निगरानी करें और यह सुनिश्चित किया जाय कि अधिक से अधिक मानव दिवस सृजित हो ताकि अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सके।  मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की गंभीरता को समझना होगा। लोग धैर्य बनाये रखें, गाइडलाइन्स के अनुरूप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, तभी कोरोना को हराने में सफलता मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here