DIG मनु महाराज ने नक्सलियों के सफाये का बना लिया पूरा प्लान, पूरा हुआ तो पानी मागेंगे नक्सली

0
459

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

मुंगेर: मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज ने नक्सलियों को सफाये का प्लान तैय़ार कर लिया है। मनु महाराज ने सरकार के पास दो ऐसे जगहों पर पुलिस कैंप खोलने का प्रस्ताव भेजा है जिसके जरिए नक्सलियों पर नकेल कसी जा सकेगी।

डीआईजी मनु महाराज ने जमुई, मुंगेर और लखीसराय जिले में नक्सलियों पर लगाम लगाने को लेकर जमुई के गुरमाहा और चोरमारा में पुलिस कैंप खोलने का प्रस्ताव दिया है। डीआईजी ने बताया है कि इन दो इलाकों में नक्सलियों के अधिक सक्रिय होने की सूचना मिलती रहती है।अक्सर पुलिसिया कार्रवाई भी होती है लेकिन पुलिस को इस दौरान यहां के ग्रामीणों का सहयोग नहीं मिल पाता।पुलिस कैंप खुल जाने से नक्सलियों को खिलाफ ज्यादा तेजी से एक्शन लिया जा सकेगा। भारत सरकार के चीफ सिक्यूरिटी एडवाइजर को भी मनु महाराज ने अपना प्तान बताया था तो उन्होनें प्रस्ताव भेजने की बात कही थी।
बता दें कि चोरमारा गांव जमुई और लखीसराय जिले का बॉर्डर इलाका है।  इन इलाकों में नक्सली हर वक्त सक्रिय रहते हैं। चोरमारा गांव में कई बड़े नक्सलियों का घर है। इनमें अर्जुन कोड़ा, रामेश्वर कोड़ा, बालेश्वर कोड़ा, भुवनेश्वर कोड़ा सहित कई नक्सली हैं।